राशि अनुसार करें “भगवान श्री गणेश जी” को प्रसन्न करने के उपाय।

0
107

कागा न्यूज
राशि अनुसार करें “भगवान श्री गणेश जी” को प्रसन्न करने के उपाय।

मेष राशि- इस राशि के जातक “भगवान श्री गणेश जी” की लाल रंग की प्रतिमा घर में स्थापित कर, उन्हें लाल व सिंदूरी रंग के वस्त्र पहनाएं। पूजा में “श्री गणेश जी” को गुड़ के लड्डू, अनार, छुआरा, लाल गुलाब और 11 दूर्वा अर्पित करें।

मंत्र – ॐ वक्रतुण्डाय हुं॥

वृषभ राशि- इस राशि के जातक “श्री गणेश जी” की नीले रंग की प्रतिमा घर में स्थापित कर, उन्हें को श्वेत वस्त्र पहनाएँ। पूजा में मोदक, सफेद रंग के पुष्प, इत्र, मिश्री, शक्कर और नारियल से बने लड्डू चढ़ाएं।

मंत्र – ॐ ह्रीं ग्रीं ह्रीं।

मिथुन राशि- इस राशि वाले जातकों को “भगवान श्री गणेश जी” के हरे रंग की प्रतिमा को घर लाना चाहिए और उन्हें हरे रंग के वस्त्र पहनाना चाहिए। “श्री गजानन” की पूजा में मूंग के लड्डू, पान, हरी इलायची, दूर्वा, हरे फल और सूखे मेवों का भोग लगाएँ।

मंत्र – ॐ श्रीं गं लक्ष्मी

कर्क राशि- कर्क राशि वाले जातकों को “भगवान श्री गणेश जी” की सफ़ेद रंग की मूर्ति को घर लाना चाहिए और उन्हें गुलाबी रंग के वस्त्र पहनाएँ। लम्बोदर की पूजा में मोदक, चावल से बनी खीर, मक्खन और गुलाब के फूल गणेश जी को चढ़ाएं।

मंत्र – ॐ एकदंताय हुं॥

सिंह राशि – इस राशि के जातक “भगवान श्री गणेश जी” की सिन्दूरी रंग की मूर्ति स्थापित कर लाल रंग के वस्त्र पहनाएँ। पूजा में गुड़ या गुड़ से बने मिष्ठान, कनेर के फूल, लाल फल और छुआरा अर्पित करें।

मंत्र – ॐ श्रीं गं सौभाग्य गणपतेय वरवरदं सर्वजनं में वशमानाय स्वाहा॥

कन्या राशि – कन्या राशि के जातक “भगवान श्री गणेश जी” की हरे रंग की प्रतिमा घर में स्थापित कर, उन्हें हरे रंग के वस्त्र पहनाएं। पूजा में उन्हें हरे फल, मूंग की दाल के लड्डू, पान, हरी इलायची, किशमिश, दूर्वा और सूखे मेवों का भोग लगाएँ।

मंत्र – ॐ गं गणपतयै नमः॥ ॐ श्रीं श्रियैः नमः॥

तुला राशि – इस राशि के जातक “भगवान श्री गणेश जी” की नीले और सफ़ेद रंग की मूर्ति स्थापित कर श्वेत वस्त्र पहनाएँ। पूजा में “श्री गणपति जी” को लड्डू, केला, सफेद रंग के फूल, इत्र और मिश्री का भोग लगाएँ।

मंत्र – ॐ ह्रीं, ग्रीं, ह्रीं॥

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातक ”भगवान श्री गणेश जी” की लाल रंग की प्रतिमा घर में स्थापित कर, उन्हें लाल व सिंदूरी के वस्त्र पहनाएं। पूजा में उन्हें गुड़ के लड्डू, छुआरा, अनार और लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं।

मंत्र – ॐ ह्रीं उमापुत्राय नम:

धनु राशि – धनु राशि के जातक “भगवान श्री गणेश जी” की पीले रंग की प्रतिमा घर में स्थापित कर, उन्हें पीले रंग के वस्त्र पहनाएं। पूजा में उन्हें पीले पुष्प, पीले रंग की मिठाई, मोदक और केले का भोग लगाएँ।

मंत्र –हरिद्रारूप हुं गं ग्लौं हरिद्रागणपतयै वरवरद दुष्ट जनहृदयं स्तम्भय स्तम्भय स्वाहा॥

मकर राशि – इस राशि वाले जातकों को “भगवान श्री गणेश जी” के नीले रंग की प्रतिमा को घर लाना चाहिए और उन्हें नीले रंग के वस्त्र पहनाना चाहिए। “श्री गजानन” की पूजा में मावे से बने प्रसाद, किशमिश, सफेद फूल, तिल के लड्डू और चमेली के तेल में सिन्दूर मिलाकर चढ़ाएं।

मंत्र – ॐ लम्बोदराय नमः।

कुंभ राशि – कुम्भ राशि के जातक “भगवान श्री गणेश जी” की नीले रंग की प्रतिमा घर में स्थापित कर, उन्हें नीले रंग के वस्त्र पहनाएं। पूजा में उन्हें मावे से बने प्रसाद, किशमिश, हरे फल, सफेद फूल, गुड़ के लड्डू और चमेली के तेल में सिन्दूर मिलाकर चढ़ाएं।

मंत्र –ॐ सर्वेश्वराय नमः।

मीन राशि – इस राशि वाले जातकों को “भगवान श्री गणेश जी” के गहरे पीले रंग की प्रतिमा को घर लाना चाहिए और उन्हें पीले रंग के वस्त्र पहनाना चाहिए। गजानन की पूजा में पीले वस्त्र, पीले पुष्प, बादाम, पीले रंग की मिठाई, बेसन के लड्डू और केले का भोग लगाएँ।

मंत्र –ॐ सिद्धि विनायकाय नमः।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here