योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का निधन। कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हुए थे मेदान्ता अस्पताल में भर्ती।। कागा न्यूज़ – शिव प्रताप सिंह

0
101

बड़ी खबर

यूपी सरकार मे मंत्री चेतन चौहान का गु्रुग्राम के मेदांता अस्पताल मे हुआ निधन, यूपी सरकार मे होमगार्ड मंत्री थे।

कागा न्यूज़

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया है। पीएम मोदी और अमित शाह ने भी जताया दुःख। चेतन चौहान ने 73 साल की उम्र में रविवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली, कोरोना से संक्रमित होने के बाद वह अस्पताल में भर्ती थे और उनका इलाज चल रहा था।चेतन चौहान की पहचान एक राजनेता और क्रिकेटर के रूप में रही है वह योगी सरकार में मंत्री थे।2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने उत्तर प्रदेश के अमरोहा की नौगांव सीट से जीत हासिल की थी।चेतन चौहान लंबे समय से बीजेपी के साथ जुड़े रहे,साल 1991 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल कर वह पहली बार सांसद बने,हालांकि साल 1999 और 2004 के लोकसभा चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।लगातार दो चुनावों में हार के बाद पार्टी ने उन्हें साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव में टिकट दिया इस बार उन्होंने पार्टी को निराश नहीं किया और विजयी रहे. इसके बाद सीएम योगी ने उन्हें मंत्री पद दिया. साल 2018 में वह यूपी के खेल मंत्री बने।साल 1969 से 1981 तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे चेतन चौहान ने 1991 में चुनावी पिच पर उतरने का फैसला लिया,क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने के बाद चेतन चौहान ने राजनीति के मैदान में भी अपना लोहा मनवाया,वह 1991 के लोकसभा चुनाव में अमरोहा से बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे।अपने पहले ही चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की. यह वो चुनाव था जब केंद्र में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी कांग्रेस की इस लहर में भी चेतन चौहान अमरोहा में कमल खिलाने में कामयाब रहे,उनकी इस जीत के साथ ही अमरोहा में बीजेपी का खाता खुला। हालांकि इसके बाद साल 1996 के चुनाव में चेतन चौहान को हार मिली।
साल 1998 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर उनपर भरोसा जताया।इस बार अमरोहा की जनता ने उन्हें निराश नहीं किया और एक बार फिर लोकसभा भेजा,हालांकि इसके बाद 1999 और 2004 के चुनाव में वो कमाल नहीं कर सके और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here