नौबस्ता के परितोष इंटर कॉलेज पार्क पहुंचे सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं किया 101 परियोजनाओं का शिलान्यास

0
77

नौबस्ता के परितोष इंटर कॉलेज पार्क पहुंचे सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं किया 101 परियोजनाओं का शिलान्यास

कागा न्यूज -कौशल सविता
कानपुर-आज शुक्रवार को कानपुर नगर के महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत परितोष इंटर कॉलेज ग्राउंड पहुंचे यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कई मुद्दों पर बेबाकर से अपनी बात रखी। बंगाल के चुनाव से लेकर उत्तर प्रदेश के बजट तक सभी विषयों पर मुखर होकर केशव प्रसाद ने अपनी बात रखी। समाजवादी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने सपा कार्यकाल याद दिलाया। बता दें कि कानपुर आकर डिप्टी सीएम ने 101 विकास कार्यों का शिलान्यास किया और कानपुर के विकास के पहिए को गति दी। 

बंगाल चुनाव पर क्या बोले मौर्य

मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार के अपने बयान को पुन: कोट करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी की तरह ही डबल इंजन की सरकार पश्चिम बंगाल का भी विकास करेगी। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी इस बार 200 से अधिक सीटें जीतने जा रही है। इससे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बौखलाई हुई हैं।

उत्तर प्रदेश के बजट को बताया कल्याणकारी 

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश का बजट सूबे को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है। भाजपा देश और प्रदेश को ध्यान रखते हुए निष्पक्ष रूप से काम करती है। 

जनता को दिया विकास का आश्वासन 

विकास कार्यों का शिलान्यास करने के लिए शहर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों को विकास का आश्वासन दिया। वे बोले कि कानपुर उत्तर प्रदेश के आसपास के लोगों को भी रोजगार देने का काम करता है अौर कानपुर का विकास सरकार की प्राथमिकता में है। पहले कानपुर-लखनऊ जाने में दो घंटे लग जाते थे- अब जल्द ही 40 मिनट में सफर तय होगा। देश की सुरक्षा में शहीद हुए सिपाहियों की याद में हम जय हिंद पथ का निर्माण कराएंगे। इतना ही नहीं, पूर्ववर्ती सरकारों ने खेलों के प्रति जो रवैया अपनाया है हम अपने बदलते हुए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गांव में तीन मीटर सड़क को पांच मीटर चौड़ी करेंगे। इससे दो गाड़ियां आमने सामने आ गईं तो कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि वैसे तो 67 स्टेट हाईवे बनाये गए हैं। लेकिन 1500 किमी सड़क को प्लास्टिक की सड़क बनाई जाएंगी। 

औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने भी प्रकट किए विचार

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने इस मौके पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि जब मैं महाराजपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने आया तो महाभारत जैसी लड़ाई हुई थी। महाराजपुर में लोग जब सड़क पर चलते थे तो ऊपर और नीचे से खतरा रहता था। अब सड़क और बिजली के तार परेशानी नहीं होती। शून्य से 90 फीसद विकास हो गया है। उन्होंने कहा कि सरसौल ब्लॉक में 26 किमी की सड़क बनाई बनवाई गई है। उन्होंने कहा कि जब वह विधायक बनें तो लोगों को विश्वास नहीं था 2012 में परशिमन के बाद अन्य राजनीति दलों हराना चाहते थे जनता से बड़ा नहीं होता। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में जिस तरह गुंडे भाग रहे इसी तरह महाराजपुर से विरोधी भाग रहे थे। एक बार मैं चुनाव लड़ता हूं दूसरी बार जनता और कार्यकर्ता लड़ते हैं कार्यक्रम में एमएलसी श्री अरुण पाठक- विधायक श्री सुरेन्द्र मैथानी-श्री भगवती प्रसाद सागर- जिलाधिकारी श्री आलोक तिवारी-एसएसपी-डीआईजी डा- प्रीतिन्दर सिंह- नगर आयुक्त श्री अक्षय त्रिपाठी- अपर जिलाधिकरी नगर श्री अतुल कुमार-श्री सुरेश अवस्थी- श्री वी-डी-राय-श्री राकेश तिवारी- मेनका सिंह सेंगर वार्ड 87 पार्षद-डॉ-वी-के साहू कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र कोषाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग भाजपा सहित अन्य जनप्रतिनिध उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here