जारी हुई अनलाक 4 की नई गाइडलाइन .

0
458

कागा न्यूज
नई दिल्ली
ग्रह मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन
एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए नहीं लेनी होगी परमिशन।
कोई भी राज्य अपनी मर्जी से नहीं लगा पाएगा लॉकडाउन लाकडाउन लगाने से पहले लेनी होगी गृह मंत्रालय की अनुमति
कंटेनमेंट जोन मेंमे जारी रहेगी सख्ती
7 सितंबर के बाद चलेगी मेट्रो
स्कूल /कॉलेज/ कोचिंग संस्थान सिनेमा हॉल/ स्विमिंग पूल, 30 सितंबर तक रहेंगे बंद
नवी और 12वीं के छात्र अगर चाहे तो जा सकते हैं स्कूल
21 सितंबर के बाद राजनीतिक पार्टियां कर सकती है रैली का आयोजन 100 लोगो के इकटठा होने की छूट
सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी कर दी हैं। गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, 7 सितंबर से देशभर में बंद सभी मेट्रो सर्विस का परिचालन शुरु हो सकेगा। मेट्रो का परिचालन शर्तों के साथ किया जाएगा।
21 सितंबर से ओपन एयर थियेटर खुलने के भी आदेश जारी किए गए हैं। स्कूल-कॉलेज अभी बंद रहेंगे। गाइडलाइंस में कहा गया है कि गृह मंत्रालय के परामर्श के साथ शहरी विकास मंत्रालय/ रेलवे मंत्रालय के द्वारा मेट्रो ट्रेनों को 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से चलाया जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से 22 मार्च से ही देशभर में मेट्रो परिचालन बंद है।
गाइडलाइन के मुताबिक, 21 सितंबर से धार्मिक आयोजन में 100 लोग शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा 21 सितंबर से राजनीतिक रैली शुरू हो सकती हैं। लेकिन इनमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।
साथ ही गृह मंत्रालय ने 100 लोगों तक की उपस्थिति अनिवार्य रखी है। वहीं, गाइडलाइन में कहा गया है कि 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्र स्कूल जाना चाहें तो स्कूल जा सकते हैं। एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए इजाजत नहीं लेनी होगी।
गृह मंत्रालय ने राज्यों को हिदायत दी है कि कोई भी राज्य अपनी तरफ से लॉकडाउन नहीं लगा सकता। इसके लिए राज्य को गृह मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी। कटेंनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती लागू रहेगी। बता दें कि देश में कोरोना के मामले 34 लाख पार पहुंच गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here